रिफाइनरी पर निर्णय अब रिसर्जेट राजस्थान के बाद!

Posted on 13/01/2016

Refinery at Barmer

बाड़मेर में रिफाइनरी पर निर्णय अब रिसर्जेट राजस्थान के बाद ही होगा। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वित्त विभाग “पेट्रोलियम विभाग के अधिकारियों की बैठक में रिफाइनरी प्रोजेक्ट

जयपुर। बाड़मेर में रिफाइनरी पर निर्णय अब रिसर्जेट राजस्थान के बाद ही होगा। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वित्त विभाग और पेट्रोलियम विभाग के अधिकारियों की बैठक में रिफाइनरी प्रोजेक्ट पर ब्याज मुक्त ऋण और राज्य सरकार की हिस्सेदारी का खाका तैयार होगा। मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिलने पर मामला केन्द्र, राज्य और एचपीसीएल के अधिकारियों की हाईपावर कमेटी में जाएगा।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही बाड़मेर दौरे में रिफाइनरी लगाने का एलान किया था। इससे पहले जयपुर आए केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने रिफाइनरी बाड़मेर में एचपीसीएल की ओर से ही लगाने का एलान किया था। चार दिन पहले मुख्य सचिव ने वित्त और पेट्रोलियम विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इसमें दोनों विभागों अधिकारी तो पहुंचे, लेकिन मुख्य सचिव व्यस्तता के चलते नहीं पहुंच सके। अब यह बैठक शीघ्र ही होगी।

यहां होगा अंतिम फैसला

पांच सदस्यीय हाईपावर कमेटी में राज्य सरकार की ओर से प्रमुख वित्त सचिव और प्रमुख खान सचिव शामिल होंगे। वहीं एचपीसीएल की ओर से डायरेक्टर रिफाइनरी और डायरेक्टर वित्त मौजूद रहेंगे। पांचवे सदस्य के रूप में पेट्रोलियम मंत्रालय के सचिव होंगे। इसमें राज्य सरकार व एचीपीसीएल अधिकारी अपना-अपना पक्ष रख रिफाइनरी पर निर्णय करेंगे।

Source: Rajasthan Patrika

Leave a Reply